Dudhwa Tiger Reserve will be open for tourists from November 1

 दुधवा टाइगर रिजर्व पर्यटकों के लिए 1 नवंबर से खुलेगा


Dudhwa Tiger Reserve
दुधवा टाइगर रिजर्व


Covid-19 Mahamari

Covid-19 Mahamari :  के चलते पर्यटकों के लिए बंद Dudhwa Tiger Reserve (DTR) इस बार 15 Day पहले ही 1  November   से खुलेगा। विपरीत परिस्थियों में भी  Paryatan Ko Badhava Dene Ke Liye  Yah Pahal ki Ja Rahi He।    

 Dudhwa Tiger Reserve  के  Director Sanjay Kumar  पाठक ने PTI -भाषा को यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि 1 November  को Dudhwa  के द्वार पर्यटकों के लिए खुल जाएंगे लेकिन  Covid-19 की सुरक्षा के चलते इसमें विशेष Care  बरती जाएगी और किसी भी Tarh ki Infringement ko Gambhirata se Liya Jaega।

दुधवा टाइगर रिजर्व

दुधवा टाइगर रिजर्व : आमतौर पर Dudhwa Tiger Reserve  पर्यटकों के लिए 15 November  से शुरू होकर 15 June  तक Open  रहता है। इस बार 15 Day  पहले ही इसे Open होने  जा रहा है।  Covid-19  के  Parkop ke Bad Viprit Paristhitiyo me Dudhwa Tiger Reserve को पिछले 22 March  को पर्यटन के बीच सत्र में Closed   करना पड़ा।    

Dudhwa Tiger Reserve  के अधिकारी का कहना है कि इससे Park  के राजस्‍व पर असर पड़ा लेकिन पर्यटकों की आवाजाही न होने से Wild Animals  को बिना किसी अवरोध के अपने क्षेत्रों में Back आने में सहूलियत हुई।  

दुधवा नेशनल पार्क

दुधवा नेशनल पार्क :  अधिकारी के Mutabik  प्रवेश द्वार पर पर्यटकों की Thermal Screening  होगी और इसके बाद केवल उन पर्यटकों को परिसर में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी जिनको Covid-19  संक्रमण के कोई There Will Be No Symptoms. 

Covid-19   के Protocol  का पूरी तरह पालन होगा और 11 Year  से 65 Year  की आयु के People को परिसर में प्रवेश मिलेगा। इस बार 10 Year  से कम उम्र के Kids  और 65 Year से अधिक उम्र के बुजुर्गों, रोगियों और Pregnant Women  को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।     

पाठक ने बताया कि During The Trip  सभी को मास्‍क लगाना होगा। Tourist  गाइड को हर समय Mask  लगाना होगा और अगर किसी ने इसका Violation किया तो Economic Punishment  लगाया जाएगाा। उन्‍होंने बताया कि इस बार Tourists  को Elephant की सवारी करने की Will Not Be Allowed।












एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

5G vs 4G speed in India

यह ब्लॉग खोजें

Blog Archive

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *